चिलिंग विज़नस पार्ट

सहगल घर


सुमित्रा घर में सबसे पहले बेला का स्वागत करती है। यद्यपि वह उसे लंबे समय से जानती है, संबंध बदल गए हैं।


सुमित्रा: अब चावल के इस कलश को धक्का दे और अंदर चल रहे लाल पानी में पैर डाले


बेला घर के अंदर आते समय लाल पदचिह्न छोड़ती है।


सुमित्रा: आप दोनों सभी समारोहों और अनुष्ठानों से थक गए होंगे


जोया: मौसी अगर तुम मुझे बुरा नहीं मानो और आदित्य उन्हें होटल में छोड़ देगा (बेला को कमरे में ले जाता है)


सुमित्रा: बेशक क्यों नहीं, अनुष्ठान के बाद आप सभी उन्हें लेने के लिए स्वतंत्र हैं


ज़ोया; ठीक है


सभी समारोहों के बाद आदित्य और ज़ोया शादी की रात होटल में माहिरा बेला को छोड़ने जाते हैं


आदित्य; यहां आपकी चाबियां हैं, उनके चेहरे देखें, नूर एक तस्वीर पर क्लिक करें


जोया: क्या?


नूर अपना फोन निकालती है और उन्हें मुस्कुराने के लिए कहती है


आदित्य: जिस तरह से माहिर, मुझे लगता है कि आप शादी से बहुत दुखी हैं, ऐसा लगता है कि पत्नी जेल में बंद है


नूर और आदित्य उनका मज़ाक बनाते हैं लेकिन ज़ोया दोनों को बाहर कर देती है


आदित्य: मुझे बताइए कि क्या मेरे शब्द सच हो गए नवविवाहित जोड़े


जोया: उनकी पर्याप्त इच्छाएं थीं कि अब आप दोनों हमेशा स्वतंत्र रहें


बेला और माहिर अपने कमरे में जाते हैं जिसे सभी फूलों से सजाया जाता है।


माहिर: तुम बदल जाओ, मैं कुछ महत्वपूर्ण बात करना चाहता हूं


बेला सिर हिलाती है और अंदर चली जाती है। थोड़ी देर बाद वह बाहर आती है और उसे उसके लिए बेताब होने का इंतजार करती है।


बेला: आप कुछ कह रहे थे


"देखो हम बचपन के दोस्त हैं आज तक हम दोनों ने सब कुछ साझा किया यह हमारी खुशी, या दर्द है लेकिन आज चीजें बदल गई हैं" माहिर उसके बगल में बैठते हैं


बेला: लेकिन आप मुझसे शादी नहीं करना चाहते, जब आधार निराधार है तो शादी हमारे लिए मौजूद नहीं है


माहिर: क्योंकि मैं आपको झूठी उम्मीद नहीं देना चाहता कि आप आज रात मेरे दोस्त हैं, हमारी शादी है मैं आपको कुछ देना चाहता हूं


बेला उसे भ्रामक रूप से देखती है


माहिर; हमारी शादी बिना प्यार के होगी लेकिन मैं शादी के सभी वादे पूरा करूंगा


"और मैं आपको सभी खतरों से बचाने के अपने सभी कर्तव्यों को भी पूरा करूंगा" बेला उसे बताती है


दोनों एक-दूसरे का हाथ पकड़कर चाँद के सामने नए जीवन की शुरुआत करते हैं


माहिर: जिस तरह से मसालेदार मिर्च आप इस पोशाक में असली भूत दिखते हैं और बनाते हैं


"माहिर, मैंने तुम्हें नहीं छोड़ा" बेला ने उन पर चीजें फेंकना शुरू कर दिया


माहिर; मैंने अभी कहा कि आप भूत नहीं हैं, यह साबित करें कि कृपया लोग कहेंगे कि आप शादी की रात को चुड़ैल में बदल गए हैं


बेला: मुझे चुप मत करो, मैं पूरे दिन से भूखा हूं और तुम मेरा मजाक उड़ा रहे हो


माहिर: ठीक है, मैं माफी चाहता हूँ, तुम जाओ और बदलो मैं कुछ ऑर्डर करूँगा, आमतौर पर दुल्हन अपने पति के लिए दूध लाती है लेकिन यहाँ देखो


बेला: मुझे माफ करना मैं कोई साधारण दुल्हन नहीं हूं, जाओ और कुछ खाना ऑर्डर करो


माहिर: अरे आप मुझे अब जाने का आदेश देने वाले नहीं हैं


दोनों ने लंबे समय बाद अच्छी हंसी शेयर की


कार में


नूर को किसी काम के लिए लाइब्रेरी में छोड़ दिया जाता है, लेकिन हर किसी के लिए वह अर्जुन से मिलती है


अर्जुन: हमेशा देर से


नूर: क्या मतलब? मैं अपनी बहन की शादी में मदद कर रहा था


अर्जुन: आप बात कर रहे हैं जैसे कि यह आपकी बहन की शादी थी


नूर: ठीक है, मेरी बहन की शादी बहुत भव्य होगी जिसे पूरा शहर याद रखेगा और मैं अपने हाथों से सब कुछ सजाऊंगी


अर्जुन: मैंने पूरा भविष्य नहीं पूछा, जब समय आएगा तब आपके हाथ भी काम नहीं करेंगे


लाइब्रेरियन उन्हें शांत होने के लिए कहता है


Adiya: तुम कहाँ खो गए हो?


"मैं बहुत थक गया हूँ" ज़ोया को नींद आ गई


आदित्य; कोई रास्ता नहीं, लंबे समय के बाद आप मेरे हाथों में हैं तो मुझे जाना होगा


ज़ोया: फिर से? भगवान, यह तब होता है जब व्यवसायों अलग हैं


आदित्य; फिर हम एक काम कर सकते हैं, शादी कर सकते हैं और समस्या हल हो जाएगी


जोया (अपने कंधे पर हाथ मारती है): कुछ भी कहने से पहले कम से कम सोचें


आदित्य: मैंने क्या गलत कहा? हमारी साझेदारी सबसे अच्छी होगी


जोया: कोई बदलाव नहीं ठीक है, मैं अभी शादी करने के मूड में नहीं हूं


आदित्य; ठीक है, मेरे पास बहुत अच्छा विचार है (स्टाल के पास कार रोक देता है)


जोया: तुम यहाँ क्यों रुके थे?


आदित्य: क्योंकि मुझे भूख लगी है, आइस्क्रीम में कौन सा फ्लेवर है जो आपके पास होगा


जोया: मैं मूड में नहीं हूं


आदित्य: मैं इतना क्रोधी नहीं हूं


"मैंगो, वेनिला, रास्पबेरी" जोया कहते हैं


Adiya: मैं एक विक्रेता नहीं हूँ


ज़ोया: आम का स्वाद (हंसते हुए)


आदित्य उसके लिए वेनिला और उसके लिए आम ले जाता है


जोया: इस उपचार के लिए धन्यवाद, मुझे बेहतर लगता है कि यह शादी की योजना बड़ी सिरदर्द है


आदित्य; कम से कम आप पृथ्वी पर रहें, मेरा काम बहुत खतरनाक है, मैं इतने लोगों की जान लेने का जोखिम उठाता हूं


जोया: जिस तरह से मुझे आशा है कि आपने कुछ छुट्टी ले ली होगी, हम सभी छुट्टी के लिए जा रहे हैं


आदि: लेकिन हमें माहिर और बेला के हनीमून पर क्यों जाना चाहिए


ज़ोया: चलो, यह मजेदार होगा, पहाड़ पर माफ करना मैं भूल गया कि आप हमेशा आकाश में हैं


आदि: मेरा मजाक मत उड़ाओ, हम कहां कश्मीर जाने की योजना बना रहे हैं?


जोया: ऊटी में नहीं, मैंने बहुत अच्छे पर्यटक को सुना है और वहाँ बड़ा महल है


आदि: मुझे आशा है कि वेडिंग प्लानर आपको उबाऊ नहीं बनाएंगे

ज़ोया; नूर नूर की विदाई वह स्थानों के इतिहास की शौकीन है

आदिी; आइसक्रीम कैसी है

ज़ोया; बहुत अच्छा है, लेकिन कोई भी हमारे मसूरी के भोजन की तुलना नहीं कर सकता है

आदि: सच? तो मैं निश्चित रूप से एक बार यात्रा करेंगे

ज़ोया: आप चाहिए, लेकिन अभी नहीं जब तक मैं यहाँ हूँ जब मैं वापस आता हूँ तो आप आते हैं

आदि: वैसे जब आप वापस जा रहे हैं? ज़ोया; एक बार जब हम यात्रा से वापस आते हैं, तब तक मैंने मारिया को कार्यालय संभालने के लिए कहा था, सुनो मुझे अब वापस जाना है

आदिी; मैं तुम्हें वापस छोड़ दूंगा

Post a Comment

0 Comments