विभूति ने रंगे हाथ पकड़ा

किचन में काम करने वाली तिवारी, विभू चलती है और कहती है कि मैं गलत खिड़की पर हूँ, नहीं, बस इसके अलग-अलग व्यक्ति नहीं हैं, तिवारी कहते हैं कि भूगर्भ को गुस्सा नहीं आता, विभु कहता है कि यह कैसा अपमानजनक लगता है, तिवारी कहते हैं कि मैं अपने दम पर कर रहा हूँ घर में विभु कहता है कि मैं ऐसा करता हूं, तिवारी कहता है, लेकिन तुम एक नौकर हो और हमेशा रहोगे, विभू कहता है कि अभी जाओ और तिवारी को धोना और उसे तुरंत चले जाने के लिए कहना।


अंगूरी पेड़ के पास जाती है और भगवान को बधाई देते हुए कहती है, विभू छुपकर और आवाज बदलने के साथ कहता है, हेलो हां मुझे बताओ कि तुमने क्या किया मैंने तुमसे भी पूछा, अंगूरी कहती है हां मैंने उसे घर का सारा काम कराया, विभु कहती है कि अब तुम यो कपड़े धोना, तिवारी से पूछना अंगूरी के पास जाता है और उसे विभू दिखाता है।


अंगूरी उठती है और अपने बेडरूम के दरवाजे पर बैठी सफेद महिला को देखती है, वह अंगूरी को बुलाती है, अंगूरी उसके पास जाती है और मुझसे पूछती है, और मंजू मंजू भूत को देखती है, और कहती है कि मुझे तुम्हारी बहुत याद आती है, मंजू कहती है कि मैं उसके साथ लंबे समय तक रहूं आप लोग, तिवारी जागते हैं और अंगूरी को अकेले में बात करते हुए देखते हैं, और पूछते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, अंगूरी कहती है कि मैं अपनी मंजू बुआ से बात कर रही थी, वह यहाँ थी, तिवारी डर गया और बोला ठीक है चलो बिस्तर पर चलते हैं, अंगूरी कहती है कि ओह, वह देख ले आपकी वजह से, मैं उसके द्वारा दिए गए तीन पत्रों को पढ़ूंगा और अच्छा महसूस करूँगा, ओह, बस दो हैं, तिवारी कहते हैं कि मैंने गलती से एक को दिया, अंगूरी परेशान हो गई और पत्र के साथ सो गई।


बगीचे में अंगूरी, विभू उसके पास जाती है और पूछती है कि तुम परेशान क्यों दिखते हो, अंगूरी कहती है हां मैं हूं, मुझे अपने दिल के करीब कोई याद आ रही है मंजू बुआ, वह मेरे बहुत करीब थी, और उसने भी मेरी और तिवारी की मदद की थी और विवाह कर, विभू कहती है कि उसे खुद से दूर हो जाना चाहिए। हालांकि, पतंग उड़ाते हुए आते हैं, और दौड़ते हैं। विभू कहता है भाभीजी आई एम सॉरी अप परेशान मत हो, अंगूरी कहती है कि मुझे उसकी बहुत याद आती है, विभू कहता है कि पतंग पर एक संदेश लिखो और उसे भेज दो और वह उसे प्राप्त कर लेगी, अंगूरी कहती है अच्छा विचार है।


अनु पतंग से घायल एक पक्षी को बचाता है और कहता है कि लोग ऐसा क्यों करते हैं, तिवारी बालकनी में चले जाते हैं और कहते हैं कि भाभी पतंग उड़ाती है, अनु परेशान हो जाती है और उसे डांटती है, और कहती है कि मुझे तुमसे नफरत है तिवारी, तिवारी तुम मुझे गलत ले रहे हो, मुझे पक्षियों से प्यार है और जानवर भी, अनु कहते हैं कि आपके हाथ में पतंग बोलती है, तिवारी कहते हैं कि मैं आपको यह दिखाने के लिए लाया था कि यह पक्षियों की चोट के लिए जिम्मेदार पतंग है, अनु कहती है कि ठीक है, फिर मेरे विरोधी पतंग के क्षण में शामिल हों। एक लड़का आता है और कहता है तिवारी भैया आपने मुझे पतंग के लिए कम भुगतान किया है कृपया भुगतान करें।


टूटी पतंग को पकड़ने के पीछे चाय के स्टाल पर लड़के, हापू दौड़ते हैं और उसे ले जाते हैं, सभी उसके लिए लड़ते हैं और उसे फाड़ देते हैं। विभू देखता है और घृणित व्यवहार करता है कि तुम लोग क्या बचकाना व्यवहार दिखा रहे हो, हापू इसके लिए कोई उम्र सीमा नहीं रखता है, विभु कहता है लड़के बेरोजगार और बेकार हैं लेकिन आप ड्यूटी पर हैं, हापू कहते हैं कि एक बच्चा मैं कभी भी पतंग नहीं खेल सकता था, क्योंकि मेरे घर का सारा पैसा मेरी माँ ने शराब में खर्च कर दिया था।

Post a Comment

0 Comments